Vastu Tip : घर में कपूर जलाने से खत्म होते हैं यह वास्तुदोष

Vastu Tip : घर में कपूर जलाने से खत्म होते हैं यह वास्तुदोष

Oct 12,2021 06:07 AM posted by Admin

पूजा पाठ और कुछ ज्योतिष उपायों से हम अपने जीवन में घटित हो रही समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। हिन्दू धर्म में पूजा पाठ और धर्म का बहुत महत्व है. हर प्रकार की पूजा में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सकारत्मकता बनी रहती है। घर में कपूर जलाने से वास्तुदोष से भी छुटकारा मिलता है और जटिल से जटिल समस्याओं का भी निवारण होता है। आज हम आपके लिए लाये हैं कपूर के कुछ ऐसे उपाए जिससे आप भी अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं।

धन प्राप्ति के लिए कपूर

धन प्राप्ति के लिए भी कपूर का इस्तेमाल किया जा सकता है। ज्योतिषविद्या के अनुसार रात को चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को एक साथ जलाने से घर में धन की कमी दूर होती है और धन आने के नए रास्ते खुलते हैं। चांदी की कटोरी न होने पर आप इसे किसी भी धातु की कटोरी में जला सकते हैं। हमारे घर में नकारत्मक ऊर्जा के बड़ जाने पर घर में कलेश की स्तिथि उत्पन होने लगती है. छोटी छोटी बातों पर भी घर में लड़ाई का माहौल बना रहता है। ऐसे में घर में कपूर को देसी घी में भिगो के सुबह शाम जलाने से नकारत्मकता ख़त्म होती है।

दुर्भाग्य को दूर करने के लिए कपूर

अपने दुर्भाग्य को दूर करने के लिए भी कपूर आपको मदद कर सकता है। कपूर के तेल की कुछ बूँदें नहाने के पानी में मिला कर नहाएं। ऐसा करने से भाग्य उदय होगा और उन्नति के नए रास्ते भी खुलेंगे। घर से वास्तुदोष खत्म करने के लिए घर के चरों कोनों में कपूर की दो टिकिया रख दें और जब वोह टिकिया ख़तम हो जाये उसकी जगह पर नयी टिकिया रख दें। कुछ ही समय में घर से वास्तुदोष ख़त्म होने लगेगा।

पति पत्नी के बीच चल रहे कलेश से मुक्ति के लिए कपूर

इसके इलावा कपूर दाम्पत्य जीवन में चल रहे कलेश को खत्म करने में भी काफी सहायक है। रात को सोने से पूर्व पत्नी अपने पति के तकिये के नीच कपूर की एक टिकिया रख दे और सुबह उस टिकिया को जला देने से पति पत्नी के बीच चल रहे कलेश से भी मुक्ति मिलेगी और आपसी प्रेम में भी वृद्धि होगी।