फिटकरी से चमकाएं अपनी किस्मत

फिटकरी से चमकाएं अपनी किस्मत

Feb 14,2022 11:41 AM posted by Admin

Fitkari Ke Vastu Tips In Hindi : फिटकरी जितनी एंटी बैक्टीरियल और स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है उतनी ही वास्तु में भी इसके फायदे बताए गए हैं। वास्तु के अनुसार फिटकरी के कुछ उपायों से आप अपनी किस्मत भी चमका सकते हैं। आज हम आपके लिए वास्तुशास्त्र के अनुसार फिटकरी के कुछ ऐसे ही उपाय लाए हैं।

फिटकरी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने वाली और शुभ मानी जाती है। फिटकरी के इस्तेमाल से वास्तुदोश को भी खत्म किया जा सकता है। अगर आप अपने जीवन में सकारात्मकता चाहते हैं तो अपने घर या ऑफिस के किसी भी कोने में 50 ग्राम फिटकरी को इस प्रकार रखें कि वहां किसी की नजर ना पहुंचे। अगर आप यह उपाय आफिस में कर रहे हैं तो काम में तरक्की होगी और घर में करने से घर में खुशहाली आएगी। फिटकरी का रंग बदलने पर उसे जरूर बदल दें।

हर समय किसी न किसी प्रकार के भय से मुक्ति पाने के लिए और चिंता से मुक्त होने के लिए सोने से पहले अपने सिरहाने के नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांध कर रखें। इससे बुरे सपनों से भी छुटकारा भी मिलता है किए कराए का भी असर नहीं होता। व्यापार में तरक्की के लिए काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान के मुख्य द्वार पर बांध दें। घर में पोछा लगाते समय फिटकरी पानी में मिलाकर पोछा लगाने से धन लाभ भी होगा और बुरी नज़र का कोई असर भी नहीं होगा। 

घर से क्लेश लड़ाई झगड़े खत्म करने के लिए और खुशहाली के लिए रात को सोने से पहले अपने पलंग के नीचे पानी से गिलास भर कर उस में फिटकरी डाल कर रख दें। सुबह उस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। घर से लड़ाई खत्म होगी और खुशहाली का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा कर्जे से मुक्ति के लिए बुधवार के दिन फिटकरी पर सिंदूर छिड़क कर इसे पान के पत्ते में लपेट कर कलाई पर बांध लें। सूरज ढलने पर इसे पीपल के नीचे दबा दें। 3 बुधवार ऐसा करने पर आपको फर्क देखने को मिलेगा।