धन वास्तु टिप्स : जीवन में ये संकेत बताते है, जल्द ही अमीर होने वाले हैं आप

धन वास्तु टिप्स : जीवन में ये संकेत बताते है, जल्द ही अमीर होने वाले हैं आप

Jan 05,2022 03:11 AM posted by Admin

आज के आधुनिक समय में हर कोई अपने जीवन को खुशहाल और आसान बनाने के लिए दिन रात भाग दौड़ में लगा रहता है। आज के समय की कड़वी सच्चाई है कि " बाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रुपया " । अगर आप के पास पैसा है तो आप को समाज में हर कहीं मान सम्मान मिलेगा और हर जगह आपकी जय जय होगी। बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी चीज़ आप पैसों के बलबूते पर प्राप्त कर सकते हैं। 

ज्यादा मेहनत करने पर भी कई बार हमें सफलता नहीं मिलती और कई बार हमारी किस्मत इतनी अच्छी होती है कि जीवन में धन आने के रास्ते खुलने लगते हैं। हमारे जीवन में घिटत होने वाली घटनाओं के बारे में हमें कई बार संकेत मिलने लगते हैं। अगर आप भी इन संकेतों को जान लें तो आपकी भी किस्मत खुल जाएगी। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे शुभ संकेतों के बारे में जिससे आपको पता लग सकता है कि आपके जीवन में अब अच्छे दिन आने वाले हैं

आपने अपने घर में अकसर चींटीयां तो देखी ही होंगी। ये चीटियां आपके जीवन में आने वाली खुशियों का संकेत लाती हैं। अगर काली चीटियां आपके घर में झुंड बना कर आ रही हैं और साथ में खाने के दाने भी ला रही हैं तो आपके जीवन से आर्थिक तंगी खत्म होने वाली है। ज्योतिष शास्त्र में भी चींटियों को आटा खिलाना शुभ माना जाता है। अगर आपको भी ये संकेत मिल रहे हैं तो आप पर मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होने वाली हैं। इसके अलावा अगर आपके घर में चिड़िया अपना घर बनाती है अर्थात घोंसला बनाती है तो यह भी आपके लिए शुभ संकेत हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा होने पर आपके घर में सब में आपसी प्रेम बढ़ता है। घर से लड़ाई झगड़े खत्म होने लगते हैं और धन लाभ भी होता है।

अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं और आपको कोई झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो समझ जाइए कि आपके जीवन में धन की समस्या दूर होने वाली है। झाड़ू को लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है क्योंकि झाड़ू हमारे घर से दरिद्रता और कूड़े को बाहर करता है। आपको कोई गन्ना लेके जाते हुए भी दिखे तो भी ये शुभ संकेत माना जाता है। अगर आपको कोई कुत्ता मुंह में रोटी लाता हुआ दिखे तो समझ लो कि आपके ऊपर मां अन्नपूर्णा प्रसन्न हैं और आपके जीवन में अन्न धन की वर्षा होने वाली है।