Mehendi designs ideas 2021 | simple mehndi design Mehendi designs ideas 2021 | simple mehndi design


रोग से मुक्ति पाने के टोटके और उपाय - Bimari Se Mukti Pane Ka Upay Aur Totke

Aug 14,2019 12:06 AM posted by Admin

इंसान कुछ बीमारी से इतना परेशान हो जाता है। कि कभी इस डॉक्टर से कभी उस डॉक्टर से सलाह लेता है।  लेकिन किसी भी डॉक्टर से उसे लाभ नहीं होता है। तो ऐसे समय में टोटके और उपाय का सहारा हमें जरूर लेना चाहिए। जानिए कुछ ऐसे सरल उपाय जिनके टोटके करने से आप अपनी बीमारी से राहत पा सकते है- रोग से मुक्ति पाने के टोटके और उपाय - Bimari Se Mukti Pane Ka Upay Aur Totke

रोग से मुक्ति पाने के उपाय - Rog Se Mukti Pane Ka Upay In Hindi


उपाय 1) स्वास्थ सही रखने का सबसे अच्छा तरीका, सुबह बिना कुछ खाए पिए यहाँ तक की बिना कुल्ला किए, सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों के दर्शन करें। इससे स्वास्थ्य तो सही रहेगा ही, और साथ ही भाग्य भी चमक उठेगा। उपाय 2) अगर जन्मकुंडली के आधार पर अपने रोग से छुटकारा पाना चाहते है तो सूर्य जब मेष राशि में प्रवेश करें तो नीम की नवीन कोपलें, गुड़ व मसूर के साथ पीस कर खाने से व्यक्ति पूरे वर्ष निरोग तथा स्वस्थ रहता है। उपाय 3) हर पूर्णिमा को भगवान शिव के मंदिर जाकर शिवलिंग के सामने निरोग रखने की प्रार्थना करने से तथा गरीबों में फल, मिठाई और नकद दान से व्यक्ति की बीमारी दूर हो जाती है। उपाय 4) सात नारियल (जटा वाले) लेकर शुक्ल पक्ष को सोमवार के दिन ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए नदी में प्रवाहित करें। इससे रोग और दरिद्रता का नाश होता है। उपाय 5) गंगाजल के सेवन से शीघ्र स्वास्थ्य में लाभ होता है।  

रोगों से मुक्ति पाने के लिए टोटके - Bimari Khatam Karne Ke Totke In Hindi


अचूक टोटका 1) कहते है, जब दवा काम ना आए तो दुआ कर लेना चाहिए।  जब कोई रोग हो जाए तथा दवाईयां काम करना बंद कर दें तो सिरहाने रात को एक तांबे का सिक्का रख दें तथा सुबह सिक्के को किसी श्मशान में फेंक दें। दवाईयो का असर शुरू हो जायेगा। अचूक टोटका 2) अगर चिड़चिढ़ापन और बात-बात पर आना शुरू हो जाए तो उसके ऊपर से राई-मिर्ची उसार कर जला दें। जब जलने लगे तो उस इंसान को देखने के लिए कहे जो पीडि़त है। अचूक टोटका 3) कोई पुराना रोग ठीक नहीं हो रहा हो तो गोमती चक्र को लेकर एक चांदी की तार में पिरोएं तथा पलंग के सिरहाने बांध दें। रोग जल्दी ही पीछा छोड़ देगा। अचूक टोटका 4) पीपल के वृक्ष को रविवार के दिन छोड़कर मीठा जल अर्पित करने से सभी प्रकार के रोगो से मुक्ति मिलती है। अचूक टोटका 5) बीमार व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां खिलाने से नजर दोष दूर हो जाता है और दवा भी शीघ्र असर करना शुरू कर देती है।