किम जोंग-उन से जुडी रोचक जानकारी – Kim Jong-Un Facts In Hindi

किम जोंग-उन [Kim Jong-Un] ने अपने पिता किम जोंग-II (Kim Jong-II) की मृत्यु के बाद 2011 में उत्तर कोरिया के एअक नेता बने यह एक ऐसे नेता है जिनके अन्दर रहम नाम की कोई चीज नहीं है यह तो आप सभी लोग जानते है कि जिनके अन्दर रहम नाम की चीज नहीं होती है वह इन्सान जानवरों से भी ज्यादा बुरा व्यावहार करने लग जाता है, खैर छोड़ो इस बात को आइये जनाते है किम जोंग-उन से जुडी कुछ रोचक जानकारी

किम जोंग-उन से जुडी रोचक जानकारी - Kim Jong-Un Facts In Hindi

किम जोंग-उन से जुडी जानकारी – Kim Jong-Un Facts In Hindi


1. किम जोंग उन की शुरुआती पढ़ाई उत्तर कोरिया से नहीं बल्कि स्विट्जरलैंड के इंटरनेशनल स्कूल ऑफ बर्न से अंग्रेजी माध्यम से हुई है।

2. किम जोंग इतने रहमदिल इन्सान है कि साल 2013 में अपने ही फूफा जेंग सेंग थाएक को बेरहमी से मरवा दिया था।

3. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के जन्म  को लेकर कोई सही प्रमाण नही मिल रहे है, या यह कह लो किम जोंग-उन ने अपने जन्म को भी रहस्य बना दिया है।

4. अगर बात किम जोंग-उन के पसंदीदा खेल की बात करे तो इनका पसंदीदा खेल बास्केटबॉल है।

5. उत्तर कोरिया के बच्चो को बताया जाता है कि किम जोंग-उन ने तीन साल की उम्र में ही कार चलाना सीख लिया था। आपको भी यकीन नहीं हुआ न मुझे भी यकीन नहीं है ।

6. नार्थ कोरिया के स्कूलों में यह पढाया जाता है कि 9 साल की उम्र में किम जोंग-उन  ने नाव की रेस में एक नाव कंपनी के मालिक को ही रहा दिया था। (शायद ये कागज वाली नाव बाल्टी में दौड़ा रहे थे )

7. कुछ चीनी रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता रहा है कि किम जोंग उन ने अपने दादा किम संग जैसा दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी।

8.किम को हमेशा से क्रूर शासक के तौर पर देखा जाता रहा है। नॉर्थ कोरिया की उतनी ही खबरें लोगों तक पहुंचती हैं जितना किम चाहते हैं।